आम आदमी पार्टी ने अयोध्या में शुरू की ‘तिरंगा संकल्प यात्रा’, इस संकल्प के क्या है उद्देश्य

triranga sankalp

अयोध्या: आम आदमी पार्टी ने मंगलवार (14 सितंबर) को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में अयोध्या में ‘तिरंगा संकल्प यात्रा’ की शुरुआत की.

पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में यात्रा निकालेगी। सिसोदिया ने कहा, ‘कल अयोध्या में रामलला को देखने के बाद हमने देवताओं से प्रार्थना की है कि आम आदमी पार्टी को उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने का मौका मिले. आप राज्य में सरकार बनाएगी जो भगवान राम के आदर्शों से प्रेरणा लेकर सरकार बनाएगी। भगवान श्री राम की कृपा से दिल्ली सरकार भगवान राम के आदर्शों पर चल रही है और अरविंद केजरीवाल पूरे भारत में एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो रामलला के आदर्शों पर चलकर सरकार चला रहे हैं।

आज भगवान राम की चर्चा अन्य पार्टियों में होती है, लेकिन हम सभी जानते हैं कि भगवान राम के नाम पर क्या हो रहा है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार न तो आम लोगों की है और न ही श्रीराम की। योगी सरकार गुंडा राज खत्म करने की बजाय प्रदेश में गुंडा राज को बढ़ावा दे रही है. आजादी के 75 साल बाद भी हमें खाना देने वालों को उनका हक देने के बजाय यह बहुत शर्मनाक है कि वे किसानों को गुंडा, गुंडे और आतंकवादी कह रहे हैं।

स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में हम श्रीराम की नगरी अयोध्या के तिरंगे से प्रेरणा लेकर ऐसी सरकार बनाने का संकल्प लेंगे जो इसके अंतर्गत खड़े प्रत्येक व्यक्ति को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, सुरक्षा प्रदान करेगी। तिरंगा। योगी ने 4.5 साल पहले उत्तर प्रदेश की जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे कि अगर उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनी तो यूपी को गुंडा राज से आजादी मिलेगी, भ्रष्टाचार मुक्त होगा, युवाओं को रोजगार मिलेगा. योगी ने किसानों को यह सपना दिखाने का वादा किया कि उनकी फसलों की कीमत दोगुनी हो जाएगी, कि वह ऐसी कानून व्यवस्था स्थापित करेंगे जहां मां-बहन सुरक्षित रहेंगे। लेकिन योगी सरकार ने जनता के साथ सिर्फ और सिर्फ धोखा किया है।

सिसोदिया ने आगे कहा, “पिछले 4.5 वर्षों में योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को गुंडा राज से मुक्त करने के बजाय गुंडा राज को बढ़ावा दिया है। अधिकारियों और पुलिस के सामने जयप्रकाश पाल की सरेआम हत्या कर दी गई। हाथरस में एक लड़की के साथ रेप हुआ, लेकिन लड़की के परिवार का साथ देने की बजाय योगी सरकार गरीबों के साथ खड़ी होने में नाकाम रही. गुंडा राज खत्म करने का सपना देखने वाली भाजपा की योगी सरकार गुंडों और बलात्कारियों के साथ खड़ी है।

और अपनी हरकतों को छुपाने के लिए रात 2 बजे पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार कर दिया. योगी सरकार ने न सिर्फ गुंडा राज का हौसला बढ़ाया बल्कि गुंडों के साथ भी खड़ी रही. आज यूपी के तमाम अखबार बच्चियों से रेप की घटनाओं से भरे पड़े हैं, लेकिन योगी सरकार इतनी क्रूर हो गई है कि कानून-व्यवस्था सुधारने की बजाय गरीबों को बदनाम कर रही है.

सिसोदिया ने कहा, “उत्तर प्रदेश में शिक्षा की स्थिति इतनी खराब है कि जब मैं उत्तर प्रदेश की राजधानी में स्कूलों को देखने गया तो मुझे पुलिस ने रोक लिया. क्योंकि योगी सरकार के पास एक भी स्कूल नहीं है जिसे वह आदर्श स्कूल कह सके. उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं की दुर्दशा महामारी के समय में देखी जा सकती है जब इलाज के अभाव में हजारों लोगों की मौत हो गई और शव गंगा में तैरते देखे गए। आज उत्तर प्रदेश के गांवों के लोग साइकिल पर बैठकर अपने बच्चों को डेंगू के इलाज के लिए शहरों में ले जा रहे हैं लेकिन उन्हें न तो बिस्तर मिल रहा है और न ही अस्पताल में इलाज हो रहा है. माता-पिता अपने बच्चों को उसी हालत में वापस घर ले जाने को मजबूर हैं। ये तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। यह भाजपा का नकली राष्ट्रवाद है।”

About Manish Singh

Hey Mania, Welcome to the Techmenia! I’m Manish Singh, a blogger from Varanasi, UP, India. Here at Techmenia, I write about latest news on technology and science, and also making money online. We also have some knowledge about Health & fitness. So, Stay with us and Subscribe our blog via email don't forget latest update.

View all posts by Manish Singh →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *